National

करोड़पति आशिक की जहाज अपहरण की धमकी पड़ी भरी अब जिंदगी बीतेगी सलाखों के पीछे

Wed, 06/12/2019 - 02:20

कई बार हम अखबार में खबर पढ़ते है की किसी शख्स ने हवाईजहाज के अपहरण की या जहाज में बम होने की झूठी खबर फैला दी। ऐसा करने के पीछे जो कारण सामने आते है वो भी अजीबोगरीब होते है। कई बार लोग सिर्फ शरारत में ऐसा कर देते है। कई बार सामने आया है की कोई शख्स को एयरपोर्ट पहुंचने में देरी हो रही थी तो ऐसा करके प्लेन रोकना चाह रहे थे।

0 comments

आपराधिक घटना चाहे बड़ी हो या छोटी अब धर्म के चश्मे से क्यों देखी जाने लगी है?

Mon, 06/10/2019 - 03:00

अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची के साथ दरिंदगी की सीमा पार कर दी गई. स्वाभाविक है कि इसको लेकर लोगों में गुस्सा है लेकिन सवाल उठता है कि इस घटना के बाद लोगों ने समुदाय विशेष के खिलाफ मोर्चा क्यों खोल दिया है? उन्हें नफरत और हिकारत भरी नजरों से क्यों देखा जाने लगा है? और उससे भी बड़ा सवाल कि हर घटना के बाद लोग उसे धार्मिक रंग क्यों देने लगे हैं?

0 comments

निर्भया की तरह अलीगढ़ पर आक्रोश, शोर खूब है पर नतीजा??

Sat, 06/08/2019 - 03:40

यूपी के अलीगढ़ में एक बच्ची से दरिदंगी की वारदात हमारे सामने है. महज तीन साल की बच्ची के साथ आरोपियों ने हैवानियत की सारे हदें पार कर दीं. बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बताती है कि आरोपियों ने बच्ची का दाहिना हाथ काट दिया, दोनों आंखों में जख्म दिए, पसलियां तोड़ दीं, पैर भी तोड़ दिया, सर में गहरी चोट की, नाक की हड्डी तोड़ दी और इसके बाद बच्ची को कूड़े में फेंक दिया. जहां कुत्ते उसके शव को नोचते मिले. इस सबसे अलग बच्ची के साथ रेप की पुष्टि के लिए स्लाइड भेजी गई है जिसका परीक्षण होना बाकी है.

0 comments

जम्मू कश्मीर में परिसीमन के जरिये दूरगामी परिणाम की कोशिश में है अमित शाह

Wed, 06/05/2019 - 01:42

मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में जम्मू कश्मीर को लेकर जिस योजना पर काम कर रही है उससे जल्द ही राज्य में सीएम की कुर्सी पर एक हिंदू बैठा नजर आ सकता है. दरअसल गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर को लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक से चर्चा की थी और अब वो गृह सचिव और आईबी प्रमुख के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सरकार जम्मू कश्मीर में फिर से विधानसभा सीटों के परिसीमन पर विचार कर रही है. इसके लिए सरकार जम्मू कश्मीर के लिए नया परिसीमन आयोग गठन कर सकती है.

0 comments

मायावती के सभी सीटों पर उपचुनाव लड़ने के ऐलान के बाद क्या होगा अखिलेश का दांव

Tue, 06/04/2019 - 01:27

कल बीएसपी प्रमुख मायावती ने दिल्ली में पार्टी एक बड़ी बैठक बुलाई. बैठक में उन्होंने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए एसपी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि अखिलेश अपने कोर वोटर यादवों का वोट ही गठबंधन को ट्रांसफर नहीं कर पाए. यही वजह रही की उनके परिवार के सदस्य भी चुनाव हार गए. इसी के साथ मायावती ने यूपी में 10 साल बाद पहली बार उपचुनाव लड़ने का एलान किया. अब बीएसपी यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लड़ेगी. एसपी के लिए ये जोरदार झटका है. अखिलेश यादव के लिए तो झटका है ही और साथ ही राजनीति के एक बड़े प्रयोग के लिए भी झटका है.

0 comments

शिशु मृत्यु दर में सुधार, पहले के मुकाबले 42 प्रतिशत की कमी

Mon, 06/03/2019 - 02:53

भारत में बीते 11 सालों में शिशु मृत्यु दर में 42 फीसदी की कमी आई है. सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अभी जन्म लेने वाले 1000 शिशुओं में से 33 की मौत हो जाती है. हालांकि ये ताजा आंकड़े 2017 तक के हैं. 2006 में जन्म लेने वाले शिशुओं में से 57 की मौत तुरंत हो जाती थी. शिशु मृत्यु दर में कमी के बावजूद भारत में शिशु मृत्यु दर दुनिया भर के औसत से कहीं ज्यादा है. भारत में शिशु मृत्यु दर अभी 29.4 फीसदी है. ये गरीब अफ्रीकी देशों सेनेगल के बराबर है. अगर पड़ोसियों में बात करें तो पाकिस्तान और म्यांमार ही इस मामले में भारत से पिछड़े हैं.

0 comments

मध्य प्रदेश में दलित की बारात पर मुस्लिमों के पथराव से एक की मौत, धारा 144 लागू

Sat, 06/01/2019 - 02:15

मध्य प्रदेश के देवास जिले के पीपलरावां गांव में एक दलित परिवार में शादी की खुशियाँ उस समय मातम में बदल गयी जब बारात पर गांव के मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने पत्थरो से हमला बोल दिया।

हमला इतना वीभत्स था की एक व्यक्ति की भारी पत्थर सिर पर लगने से मौके पर ही मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गए। घायलों में 2 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है की कहासुनी की शुरुआत बारात में बज रहे तेज आवाज संगीत का विरोध करने पर हुई।

0 comments

गृह मंत्री अमित शाह के सामने होंगी ये तीन मुख्य चुनौती

Sat, 06/01/2019 - 01:45

अमित शाह को देश के गृहमंत्री पद की जिम्मेदारी मिली है. उनके चुनाव लड़ने के एलान के बाद से ही ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी और शपथ ग्रहण के बाद ये कयास भी लगाए जा रहे थे कि अमित शाह को गृहमंत्री की जिम्मेदारी मिलेगी. वो इस पद पर राजनाथ सिंह का स्थान लेंगे जिन्हें अब रक्षा मंत्री बनाया गया है. बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर पार्टी के लिए शानदार काम करने वाले अमित शाह के लिए नया पद किसी चुनौती से कम नहीं है. यहां तमाम ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें गृहमंत्री के तौर पर उन्हें निबटना होगा और ये उनके लिए कहीं से भी आसान नहीं होने वाला.

0 comments

30 साल तक सेना की नौकरी, कारगिल युद्ध में योगदान और अब भारतीय होने का सबूत न दे सके

Thu, 05/30/2019 - 02:05

असम पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत और सेना से ऑनररी कैप्टन के पद से रिटायर हुए मोहम्मद सनाउल्लाह को असम पुलिस ने गिरफ्तार करके डिटेंशन सेंटर भेज दिया है। असम पुलिस ने ऐसा इसलिए किया है क्यों की मोहम्मद सनाउल्लाह कोर्ट में ये साबित करने में असफल रहे की 25 मार्च 1971 से पहले वो भारत में कानूनी रूप से मौजूद थे। वो ऐसा कोई सबूत भी कोर्ट को देने में असफल रहे जिससे ये साबित होता हो की वो जन्म से भारतीय है

0 comments

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती क्यों बीजेपी को रोक नहीं पाए?

Wed, 05/29/2019 - 02:05

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद विपक्षी दलों में तनाव है. कांग्रेस में हार पर बड़ा मंथन हो रहा है. हार की जिम्मेदारी लेने की बात कही जा रही है. एसपी में भी बैठक में तनाव के हालात दिखे. इसी तरह बिहार में RJD के भीतर भी बगावत के सुर उठ रहे हैं ये देखना अलग बात होगी कि ये किस मुकाम तक पहुंच पाते हैं. हालांकि बीसएपी में ऐसे कोई हालात नजर नहीं आते लेकिन जाहिर सी बात है चिंता तो होगी ही. आखिर क्या वजह रहीं जो यूपी में इतना बड़ा गठबंधन बनाने के बाद भी एसपी बीएसपी चुनाव हार गए.

0 comments

वो तीन प्रमुख कारण जिन्होंने मोदी की सत्ता वापसी पर मुहर लगायी

Mon, 05/27/2019 - 02:10

बीजेपी लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल कर चुकी है. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में 353 सांसद हैं. कल नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर एनडीए का नेता चुन लिया गया. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर फिर से एक बार सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. बीजेपी की इस प्रचंड जीत के पीछे कौन कौन से प्रमुख कारण हैं जिनकी वजह से बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की. उन राज्यों में तक में जहां विधानसभाओं में बीजेपी की हालत कमजोर थी वहां भी बीजेपी ने क्लीन स्वीप की हालत कर दी. पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा. इस प्रदर्शन प्रमुख 3 कारणों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं-

0 comments

नवीन पटनायक: ओडिया बोलना नहीं आता पर ओडिशा के लोगों के दिलों पर राज करते है

Fri, 05/24/2019 - 23:08

जिस 2019 के लोकसभा चुनाव का सबको बेसब्री से इंतजार था वो अब खत्म हो चुका है. मोदी लहर के सामने विपक्ष ने घुटने टेक दिए. मोदी नाम की इस लहर के सामने एक राज्य ऐसा भी है जहां मोदी लहर में भी कमल खूब खिल नहीं पाया. न ही लोकसभा के चुनाव में और विधानसभा के चुनाव में. ये संभव हुआ ओडिशा में लंबे अरसे से सत्ता की गद्दी पर काबिज एक नेता की वजह से जो मीडिया में बेहद कम नजर आता है. दरअसल हम बात कर रहे हैं ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक के बारे में.जो आदमी मीडिया में न ज्यादा आता हो और न ही नेताओं से ज्यादा मिलता हो उसके बारे में क्या कहा जा सकता है.

0 comments

रोजगार और किसानों की समस्या पर मोदी सरकार को ठोस कदम उठाने होंगे

Fri, 05/24/2019 - 22:57

पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में जोरदार जीत दर्ज की. बीजेपी ने पहली बार 300 का आंकड़ा पार किया. बीजेपी को 300 से ज्यादा सीट हासिल हुईं. इसके अलावा 1971 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पूर्ण बहुमत की सरकार ने सत्ता में वापसी की. कई बड़े राज्यों में बीजेपी ने विरोधियों का सफाया कर दिया. बिहार जैसे राज्य में एनडीए ने शानदार प्रदर्शन किया और 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की. इन सबके बीच कई ऐसे मुद्दे रहे जिन्हें विपक्ष ने चुनाव में खूब उठाया.

0 comments

एग्जिट पोल्स राजनीतिक विश्लेषकों को हजम क्यों नहीं हो रहे?

Tue, 05/21/2019 - 03:04

देखिये वो जो टिपिकल आदम जमाने वाला जाति आधारित वोटिंग परसेंटेज निकालने का फॉर्मूला है ना.. उसका किला दरक चुका है. और यही बात राजनीतिक विश्लेषक या तो समझ नहीं रहे या समझना चाह नहीं रहे. नई पीढ़ी को इस चीज से मतलब नहीं कि उसकी जाति का नेता कौन है, उसे इस बात से मतलब है कि उसका भविष्य का भारत कैसा होनेवाला है. बस इत्ती सी बात हर उस ग्राउंड रिपोर्टर को पता है जिसने वाकई ग्राउंड पर मेहनत की है. ये स्टूडियो में बैठ कर 2+2 निकालने वाला फॉर्मूला अब उतना प्रभावी नहीं रहा. लेकिन हमारे स्वयंभू विश्लेषक अभी भी वही अटके पड़े हैं.

0 comments

अखिलेश और मायावती साथ मिल कर भी क्यों नहीं रोक पाएंगे मोदी का विजय रथ

Mon, 05/20/2019 - 02:07

आने वाले 23 मई को ये भी साफ हो जाएगा कि भारत की सत्ता अबकी बार किसे मिलेगी. क्या पीएम मोदी पर देश ने फिर से भरोसा जताया है या जैसा राहुल गांधी कहते हैं अबकी बार गठबंधन सत्ता संभालेगा. इसी बीच चुनावी पंडित भी नतीजों से पहले गणित निकालने में जुटे हुए हैं. चूंकि यूपी सबसे ज्यादा सीटों पर वाला राज्य है इसलिए ये अहम है और हम आज आपके सामने इसी राज्य से जुड़ा एक विश्लेषण पेश करने वाले हैं.

0 comments

Pages