World

सैक्रेड गेम्स के गायतोंडे की तरह डॉनल्ड ट्रंप को भी गुरुजी की जरूरत है

Thu, 08/22/2019 - 01:20

डॉनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से कश्मीर पर मध्यस्थता का राग अलापा है. उन्होंने कश्मीर के हालात को विस्फोटक बताया है. इस बार बस फर्क ये है कि उन्होंने इसमें पीएम मोदी या भारत को नहीं घसीटा है. पाकिस्तान लगातार कश्मीर मुद्दे को गर्म रखने की कोशिश कर रहा है. इमरान खान लगातार जहरीले ट्वीट भी कर रहे हैं और भारत की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई जारी है. अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर सैय्यद अकबरुद्दीन जैसे लोग पाकिस्तान को ठंडा कर रहे हैं तो बॉर्डर पर जवान भी पाकिस्तानी सेना और आतंकियों का खून ठंडा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

0 comments

फेक न्यूज़ फैलाने वाले ट्विटर अकाउंट पर कार्यवाही, पाकिस्तानी पंजाब के सीएम का अकाउंट हुआ बंद

Wed, 08/21/2019 - 01:11

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को इन दिनों पाकिस्तान में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल पाकिस्तानियों का आरोप है कि कश्मीर मुद्दे पर ट्वीट लिखने के बाद उनके अकाउंट डिएक्टिवेट किए जा रहे हैं. पाकिस्तान अखबार डॉन का दावा है कि ट्विटर ने 200 ऐसे अकाउंट को बंद कर दिया है जिन्होंने कश्मीर के बारे में ट्वीट किया था. जिन लोगों के अकाउंट बंद होने की बात की जा रही है उनमें पत्रकार, एक्टिविस्ट, सरकारी अधिकारी से लेकर पाकिस्तानी सेना के ट्विटर फैन अकाउंट भी शामिल हैं.

0 comments

भारत में सालों तक अपने भाषणों से जहर उगलने वाले ज़ाकिर नाइक की मलेशिया में भी बोलती बंद

Tue, 08/20/2019 - 01:27

भारत में सालों तक अपने उपदेशों से जहर उगलने वाले ज़ाकिर नाइक पर मलेशिया में भी हर तरह के भाषण पर रोक लगी। ज़ाकिर ने भारत से भाग कर मलेशिया में शरण ले रखी है।

ज़ाकिर पर रोक लगाने से पहले मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहमद ने बयान जारी कर कहा था की ज़ाकिर को मलेशिया में समाज बांटने नहीं दिया जायेगा। उसे राजनैतिक बयान बाजी से दूर रहना होगा। महातिर ने ये भी खा था की हमने ज़ाकिर को शरण जरूर दी है पर घरेलू मामलों में बयान देने का अधिकार नहीं दिया है।

0 comments

रूस में हुए संदेहास्पद परमाणु विस्फोट के बाद रेडिएशन फैला, हजारों लोगों को इलाके से निकाला गया

Wed, 08/14/2019 - 03:06

बीते 8 अगस्त को अचानक से सोशल मीडिया पर रूस में हुए एक ब्लास्ट का वीडियो वायरल होने लगा। ब्लास्ट इतना भयानक और तीव्र था की परमाणु हादसे का संदेह जताया जाने लगा। उसके बाद खबरें चलने लगी की रूस ब्लास्ट साइट के पास वाले नागरिक ठिकानों को खाली करवा रहा है। बचाव दाल परमाणु रेडिएशन से बचाव वाले कपड़े पहने नजर आये

0 comments

पाकिस्तानी डॉक्टरों की डिग्री अरब देशों में अवैध, देश छोड़ कर जाने को कहा गया

Wed, 08/07/2019 - 02:27

अरब देशों में काम कर रहे पाकिस्तानी डॉक्टरों की मेडिकल डिग्री की वैद्यता को सऊदी अरब, क़तर, सयुंक्त अरब अमीरात और बहरीन ने तत्काल ख़त्म कर दिया है। अरब देशों ने पाकिस्तान की मास्टर ऑफ़ सर्जरी और डॉक्टर ऑफ़ मेडिसिन की डिग्री को इन देशों में काम करने की योग्यता सूची से बाहर कर दिया है।

डिग्री अवैद्य घोषित करने के बाद इन सभी अरब देशों ने पाकिस्तानी डॉक्टरों को देश छोड़ के चले जाने के लिए कहा है और ऐसा न करने पर गिरफ्तार करने और देश से निकालने की कार्यवाही की जाएगी।

0 comments

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे को इंग्लैंड की जेल में दी जा रही हैं मानसिक प्रताड़ना

Thu, 08/01/2019 - 02:57

विकिलीक्स के संस्थापक और व्हिसिल ब्लोअर जूलियन असांजे इन दिनों बुरी हालत में हैं. वो इन दिनों इंग्लैंड की बेलमार्श जेल में बंद हैं. संयुक्त राष्ट्र के विशेष अधिकारी नील्स मेजर ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि असांजे को जेल में बुरी तरह से यातनाएं दी जा रही हैं. नील्स के साथ दो डॉक्टरों ने उस जेल का दौरा किया था जहां असांजे को बंद किया गया है. नील्स के मुताबिक असांजे की हालत किसी ऐसे शख्स की तरह है जिसे मानसिक रूप से बहुत ही ज्यादा प्रताड़ित किया गया हो. नील्स ने ब्रिटेन, अमेरिका, स्वीडन और इक्वाडोर पर असांजे की ये हालत करने का आरोप लगाया है.

0 comments

अमेरिका में अच्छे जीवन के सपने का हुआ झकझोर देने वाला अंत

Thu, 06/27/2019 - 01:40

अल साल्वाडोर के 25 वर्षीय ऑस्कर मार्टिनेज और 23 महीने की बेटी वलेरिया की एक साथ तैरती मिली लाशों ने विश्व समुदाय को झकझोर दिया है। शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसने फोटो देखने के बाद अफ़सोस न जताया हो।

ये फोटो पत्रकार जूलिया ली डक ने ली है। ऑस्कर मार्टिनेज़ और उनकी बेटी की मौत उस समय हो गयी जब वो मैक्सिको अमेरिका सीमा से अमेरिकी राज्य टेक्सास में गैर कानूनी तरीके से घुसने का प्रयास कर रहे थे। अल साल्वाडोर में फैली गरीबी की वजह से यह परिवार अमेरिका में राजनैतिक शरण लेना चाहता था।

0 comments

लीबिया में विद्रोहियों ने पानी की सप्लाई लाइन काटी, प्यास से तड़प रहे राजधानी में लोग

Wed, 05/22/2019 - 01:46

युद्ध से प्रभावित देश लीबिया में एक हथियारबंद समूह ने राजधानी त्रिपोली और इसके आसपास के क्षेत्रों की पानी की सप्लाई बंद कर दी है. ऐसे में 20 लाख की आबादी वाले शहरों के लोगों के सामने भयंकर जलसंकट पैदा हो गया है. भारत की तरह लीबिया में भी गर्मी बढ़ रही है ऐसे में युद्ध से पहले से ही परेशान इस देश के लोगों की समस्याएं और बढ़ने वाली हैं.

0 comments

चीन ने बड़ी संख्या में मस्जिदों को तबाह किया, रोजा रखने पर पाबन्दी

Thu, 05/09/2019 - 02:41

चीन में उइगर मुस्लिमों पर कहर लगातार जारी है. चीन में रमजान के दौरान सरकारी अधिकारियों और उनके बच्चों के रोजा रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. चीन के शिनजियांग प्रांत में रह रहे उइगर मुस्लिमों पर ये सख्ती जारी है. चीनी मुस्लिमों के घरों पर निगरानी के जरिए सरकार ये पांबदी लगा रही है. खास बात ये है कि इस्लाम के नाम पर जिहाद की बात करने वाला चीन का पड़ोसी पाकिस्तान इस सबके बीच चुप्पी साधे हुए है.

0 comments

श्रीलंका ने आतंकी हमलों के बाद 200 मौलानाओं को देश से निकाला

Mon, 05/06/2019 - 02:16

श्रीलंका ने संडे ईस्टर पर हुए 8 सीरियल बम धमाकों के बाद 200 मौलानाओं को देश से निकाला है. इन मौलाना समेत कुल 600 विदेशी नागरिकों को देश से निकाला जा चुका है. इन लोगों पर आरोप है कि ये लोग वीजा खत्म होने के बाद श्रीलंका में रह रहे थे. उधर धमाकों के बाद लगातार दूसरे हफ्ते श्रीलंका में लोगों ने कैथोलिक चर्च के बजाय घरों में ही प्रार्थना की. आपको बता दें कि रविवार को केरल में भी इन सीरियल बम धमाकों के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया.

0 comments

मसूद अजहर: भारत की बढ़िया कूटनीति के अलावा ये वजह भी है जिससे चीन झुका

Thu, 05/02/2019 - 01:40

भारत के तमाम प्रयासों के बाद आखिरकार आतंकी मसूद अजहर को यूएन ने आतंकी घोषित कर दिया है. इससे पहले चीन 4 बार संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर अड़ंगा लगा चुका था. यहां तक कि पुलवामा हमले के बाद भी संयुक्त राष्ट्र में चीन की भूमिका इस मुद्दे पर नकारात्मक ही रही थी.संयुक्त राष्ट्र में इस प्रस्ताव के पारित होने के बाद अब मसूद अजहर अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित हो गया है.

0 comments

श्रीलंका में आतंकी हमलों में केरल ISIS मॉड्यूल और ज़ाकिर नाइक के कनेक्शन की जाँच

Sat, 04/27/2019 - 02:45

श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में भारत में ISIS की विचारधारा से प्रभावित हो कर सक्रीय हुए कुछ गुटों का रोल भी जाँच के दायरे में आया है। दक्षिण भारत में केरल और तमिलनाडु के कोयम्बटूर में ISIS से प्रभावित संगठनो की जाँच NIA ने शुरू कर दी है।

इससे पहले भी अफ़ग़ानिस्तान, लीबिया और यमन जैसे देशों में भी केरल के कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा ISIS की तरफ से लड़ाई लड़ने की खबरे आती रही है। बांग्लादेश में हुए भीषण आतंकी हमले में भी ज़ाकिर नाइक का नाम सामने आया था उसी के बाद जब सरकार और सुरक्षा एजेंसियों ने उस पर सख्ती की तो वह अरब देशों में भाग गया।

0 comments

श्रीलंका में हुआ हमला विश्व समुदाय को आतंकवाद पर कड़ा रुख अपनाने को मजबूर करेगा?

Mon, 04/22/2019 - 02:15

अभी पिछले ही साल श्रीलंका ने दावा किया था कि उसने आतंकवाद को अपनी धरती से समाप्त कर दिया है. यहां आतंकवाद से उसका मतलब तमिल उग्रवाद से था, विडंबना देखिये साल भर के भीतर ही वहां के चर्च पर सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है. अभी तक 150 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं और हमला करनेवाले दो संदिग्ध आतंकियों की पहचान अबू मोहम्मद और जाहरान वसीम के रूप में हुई है.

0 comments

कभी आतंकियों से खुद लोहा लेने वाले बेंजामिन नेतन्याहू का पांचवी बार प्रधानमंत्री बनना तय

Thu, 04/11/2019 - 02:21

इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने चुनाव जीत लिया है.इसके बाद नेतन्याहू का पांचवी बार पीएम बनना तय है.इस पांचवी जीत के साथ नेतन्याहू इजरायल के इतिहास में सबसे लंबे समय तक पद पर रहने वाले पीएम बन जाएंगे.70 साल के नेतन्याहू पीएम मोदी के दोस्त हैं.पीएम मोदी ने उन्हें जीत पर बधाई दी है.अपने बधाई संदेश में उन्होंने बेंजामिन नेतन्याहू को बीबी नाम से संबोधित किया है.इजरायली सेना में सैनिक रह चुके नेतन्याहू को उनकी आक्रामक विदेश नीति के लिए जाना जाता है.

0 comments

Pages