National

जम्मू कश्मीर: साल के पहले 6 महीने में 100 आतंकी ढेर, 43 सुरक्षाकर्मी भी शहीद

Thu, 07/19/2018 - 03:23

कश्मीर में पिछले दिनों सुरक्षा बलों और आम नागरिको पर आतंकी हमलो में तेजी आयी है। आतंकी खासतौर से छुट्टियों पर आये पुलिस और सेना के जवानो पर हमले की फ़िराक में रहते है। हालांकि सेना का ऑपरेशन आल आउट जारी है। और उसका असर ये देखने को मिला है की अब नए बन रहे आतंकी ज्यादा दिन गतिविधि जारी नहीं रख पाते और आतंकी बनने के 1-2 महीने में उनका सफाया हो जाता है।

0 comments

वैंकया नायडू ने बनाया नया रिकॉर्ड, राज्यसभा सम्बोधन में किया 10 भाषाओं का प्रयोग

Thu, 07/19/2018 - 01:33

राज्यसभा सभापति वैंकया नायडू ने मानसून सत्र की शुरुआत एक नए रिकॉर्ड के साथ की। जब उन्होंने ये घोषणा की उच्च सदन में अब २२ भारतीय भाषाओ में अनुवाद की सुविधा उपलब्ध है तो इस घोषणा को करने में उन्होंने 10 भाषाओ का प्रयोग किया।
इससे पहले अब तक 17 भारतीय भाषाओ जिनमे असामी, बंगाली, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तमिल, तेलुगु, पंजाबी, उर्दू आदि का त्वरित अनुवाद की व्यवस्था थी।

0 comments

क्या नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं को 'हिन्दू' बना दिया है?

Wed, 07/18/2018 - 03:02

हाल ही में वामपंथी नेता सीताराम येचुरी की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई. इस फोटो में वो तेलंगाना में सिर पर कलश रखे किसी धार्मिक समारोह का हिस्सा बनते नजर आए. आपको बता दें कि वामपंथ ईश्वरवाद में विश्वास नहीं रखता.वामपंथ में धर्म को अफीम की संज्ञा दी गई है.ऐसे में येचुरी की तस्वीर वायरल होने के बाद वो सोशल मीडिया में काफी ट्रोल हुए.पहले इस फोटो को फोटोशॉप भी बताया गया लेकिन बाद में ये तस्वीर सच निकली.येचुरी को ट्रोल करते वक्त केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लिखा कि 'अच्छे दिन'.

0 comments

किसी को भी कानून हाथ में लेने का हक़ नहीं, भीड़ द्वारा हत्या के विरुद्ध कानून बनाये संसद: सुप्रीम कोर्ट

Tue, 07/17/2018 - 02:58

हाल के दिनों में भीड़ द्वारा की जा रही हत्याओं के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा, जस्टिस ए. एम. खानविलकर और जस्टिस धनन्जय वाई. चन्द्रचूड़ की पीठ ने गाइडलाइन्स जारी करते हुए कहा की संसद को इसके खिलाफ कानून बनाना चाहिए। भारत एक लोकतान्त्रिक देश है यंहा भीड़तंत्र बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

कोर्ट ने कहा की शांति और कानून बनाये रखना सरकार की जिम्मेदारी है।
इस तरह से लोग कानून अपने हाथ में नहीं ले सकते। हिंसा की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है।

0 comments

देश में एक ऐसा मुख्यमत्रीं है जो चुपचाप चुनाव पर चुनाव जीत रहा है!

Sat, 07/14/2018 - 02:47

2019 में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव की तैयारियों के लिहाज से वक्त बेहद कम है.करीब करीब सारे दल अपनी अपनी संभावनाओं,गठबंधन पर विचार कर रहे हैं. संयुक्त विपक्ष के नाम पर एक जमघट कर्नाटक में सीएम के शपथग्रहण के मौके पर भी लग चुका है.

0 comments

कश्मीर में CRPF के दल पर आतंकी हमला, २ जवान शहीद

Fri, 07/13/2018 - 03:11

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में CRPF के एक गस्ती दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। घात लगाकर अचानक किये गए इस हमले में २ जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया। आतंकियों के हमले में कुछ नागरिको के भी घायल होने की खबर आ रही है।

गोलीबारी करने के बाद आतंकी रिहायशी इलाको की तरफ भाग गए। आतंकियों की तलाश जारी है।

0 comments

कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ जारी, २ आतंकी मार गिराये गए

Tue, 07/10/2018 - 01:24

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। अपुष्ट खबरों से पता चला है की ३-४ आतंकी मुठभेड़ स्थल पर छिपे हुए है।

सेना ने करवाई करते हुये अब तक २ आतंकियों को मार गिराया है। जबकि सेना के दो जवान जिनमे एक जेसीओ (सूबेदार) भी शामिल है, घायल हुए है।

इलाके में मोबाइल इंटरनेट की सेवायें रोक दी गयी है। सेना को आतंकियों से मुकाबले के अलावा पथरबाजी का सामना करना पड़ रहा है। सुरक्षा बालो की करवाई में अब तक ४ पथरबाज घायल हुए है।

सेना द्वारा घेरे गए आतंकियों में एक ज़ीनत नाइकू भी शामिल है। ज़ीनत अभी हाल में ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ है।

0 comments

बिहार: 7 महीने से नाबालिग छात्रा के साथ प्रिंसिपल, 2 अध्यापक समेत 15 छात्र कर रहे थे रेप

Sat, 07/07/2018 - 02:39

बिहार से शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। सारण में प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए ये बताया की प्रिंसिपल, 2 अध्यापक समेत 15 छात्रों ने उसके साथ लगातार कई महीने तक बलात्कार किया।

नाबालिग लड़की दसवीं की छात्रा है। पुलिस को दिए गए बयान में छात्रा ने बताया की बीते दिसंबर महीने से उसके साथ लगातार बलात्कार की घटना हो रही है।

0 comments

पीएम मोदी से प्रभावित दो इंजीनियरो ने बनाया देश का पहला स्मार्ट गांव

Fri, 07/06/2018 - 03:33

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली एक गांव स्मार्टगांव बन गया है.ये देश का पहला स्मार्टगांव है लेकिन खास बात ये है कि सोनिया के क्षेत्र में ये कमाल पीएम मोदी की वजह से हुआ है.दरअसल पीएम मोदी के भाषण से प्रभावित होकर दो आईटी प्रोफेशनल्स ने एक एप बनाई इसके जरिेए गांवों की व्यवस्था को जोड़ा और इस तरह ये कमाल हुआ.

0 comments

दिल्ली: अब अधिकारियों के ट्रांसफर, पोस्टिंग पर छिड़ी जंग

Thu, 07/05/2018 - 02:05

दिल्ली में कौन ज्यादा शक्तिशाली है इस बात को लेकर चल रही जंग रुकने का नाम नहीं ले रही। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब नया विवाद अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर चल रहा है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही सभी अपने अपने हिसाब से उसकी व्याख्या करने में लगे है। राजनैतिक पार्टियों से लेकर, विभिन्न मीडिया हाउस भी अपनी अपनी विचारधारा के हिसाब से फैसले को प्रचारित कर रहे है।

0 comments

दिल्ली एम्स में डॉक्टर को दिखा पाना एक युद्ध जीतने जैसा है, इलाज तो भूल जाइये

Tue, 07/03/2018 - 03:03

पीएम नरेंद्र मोदी आज एम्स और सफदरजंग हॉस्पिटल में कई सुविधाओं की शुरुआत करने वाले हैं.एम्स में वो देश के पहले नेशनल एजिंग सेंटर की नींव रखेंगे जहां बुजुर्गो के लिए करीब 200 बेड की सुविधा होगी.साथ ही एक धर्मशाला की आधारशिला भी रखी जाएगी जिससे भविष्य में बाहर से आने वाले गरीब मरीजों को अस्पताल में रुकने की सुविधा मिलेगी.

0 comments

बीमार AIIMS को खुद इलाज की जरूरत है!

Sat, 06/30/2018 - 03:58

एम्स में डॉक्टर तक पहुंचना किस तरह एक जंग के समान है ये हमने आपको पिछले लेख में बताया. दरअसल एम्स में भीड़ होना एक अलग समस्या है उसके लिए राज्यों में एम्स जैसे अस्पताल का न होना है दिल्ली एम्स में मरीजों के बैठने तक की उचित व्यवस्था नहीं है। यंहा तक की जब मरीज डॉक्टर को ओपीडी में दिखाने जाता है तो मरीज के लिए बैठने की कोई व्यवस्था ही नहीं है, खड़े खड़े अपनी दिक्कत बताये और डॉक्टर भी खानापूर्ति करते हुए ही नजर आते है। खासतौर से उस जगह जहां यूपी,बिहार के तमाम गरीब और अनपढ़ लोग आते हों जिन्हें दिल्ली का नाम सुनते ही घबराहट होती हो.

0 comments

लोकतंत्र की नींव जर्जर हो चुकी है, ऊपर से ज्यादा नीचे के सिस्टम में खराबी है!

Wed, 06/27/2018 - 01:45

एक झूठ की दुनिया तैयार हो चुकी है जिसमें बताया जाता है कि देश में लोकतंत्र की हत्या 1975 में हुई थी.लोग उसे याद करते हैं किसी को कोसते हैं आगे भी ऐसा हो सकता है खासतौर पर अभी की सरकार में ये संभावना जोर शोर से जताते हैं. अभी की सरकार वाले कांग्रेस को घेरने के लिए 1975 का इस्तेमाल करते हैं. इंदिरा गांधी को कोसते हैं और आगे बढ़ जाते हैं.लेकिन इस बहस में जरूरत है राजनीतिक लोगों और उनसे प्रेरित लोगों से इतर एक चिंतन की जो 1975 में जो हुआ वो हुआ लेकिन एक आम आदमी आज के भारत में लोकतंत्र की सीढ़ी में कहां पर खड़ा हुआ है.

0 comments

सरदार पटेल हैदराबाद के बदले कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे: कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज

Tue, 06/26/2018 - 04:20

हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज ने एक और विवादित टिप्पणी की है.सोज का कहना है कि देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल हैदराबाद के बदले कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे हालांकि पंडित नेहरु इस बात से सहमत नहीं थे. सोज ने यह बयान अपनी किताब कश्मीर:ग्लिम्प्ज ऑफ हिस्ट्री एंड द स्टोरी ऑफ स्ट्रगल के लांचिंग के मौके पर दिया.

0 comments

मोदी सरकार यूपीए सरकार की अपेक्षा बेहतर काम कर रही है: दलित संगठन

Mon, 06/25/2018 - 01:44

नरेंद्र मोदी सरकार पर भले ही ये आरोप लगते हों कि उनकी सरकार आने के बाद से दलितों पर अत्याचार में वृद्धि हुई है लेकिन दलितों का एक संगठन बिल्कुल भी इस बात से सहमत नहीं है. बल्कि इस संगठन का मानना है कि मोदी सरकार यूपीए सरकार की अपेक्षा बेहतर काम कर रही है.दलित इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंड्रस्ट्री के अध्यक्ष ने ये दावा किया है.

0 comments

Pages