National

उत्तर प्रदेश: सेवानिवृत शिक्षक की दबंगो ने की पीट पीट कर हत्या, पुत्र जख्मी

Tue, 01/21/2020 - 01:38

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की योगी सरकार के तमाम कोशिशों के बावजूद अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे है। कल हरदोई जिले के माधौगंज थाना के अंतर्गत कुरसठ निवासी गणेश प्रसाद, जो की एक रिटायर्ड शिक्षक थे की उनके ही पड़ोस में रहने वाले कुछ दबंगो ने ईट पत्थर और लाठी डंडो से पीट कर हत्या कर दी। घटना के वक्त पिता को बचाने आये सबसे बड़े बेटे को भी पीट पीट कर अधमरा कर दिया गया।

0 comments

निर्भया केस: मुकेश सिंह की दया याचिका राष्ट्रपति द्वारा ख़ारिज, फांसी पर लटकना तय

Fri, 01/17/2020 - 03:43

दिल्ली के निर्भया गैंगरेप और हत्या केस में राष्ट्रपति ने एक आरोपी मुकेश सिंह की दया याचिका ख़ारिज कर दी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश सिंह और विनय शर्मा द्वारा दायर की गयी क्यूरेटिव पिटिशन खारिज दी थी। उसके बाद मुकेश सिंह ने राष्ट्रपति से दया की याचिका करते हुए फांसी की सजा को माफ़ करने की गुहार लगायी थी। हालांकि राष्ट्रपति को याचिका भेजते हुए गृह मंत्रालय ने उसे ख़ारिज करने का सुझाव दिया था जिसे राष्ट्रपति ने मान लिया।

0 comments

इन कारणों से दिल्ली में अरविंद केजरीवाल आसानी से चुनाव जीतने वाले हैं

Thu, 01/16/2020 - 00:34

दिल्ली विधानसभा चुनाव का एलान हो चुका है. 6 फरवरी को दिल्ली में वोटिंग होगी और 8 फरवरी को चुनाव नतीजों का एलान होगा. हर चुनाव से पहले कयास, भविष्यवाणियां की जाती हैं कि कौन सी पार्टी चुनाव में आगे रहने वाली है. दिल्ली चुनाव को लेकर भी भविष्यवाणियां हो रही हैं. बीजेपी और कांग्रेस के कट्टर समर्थकों को छोड़ दें तो लगभग सभी आम आदमी पार्टी की जीत की बात कह रहे हैं. आखिर केजरीवाल की पार्टी के बारे में ऐसी भविष्यवाणियां कैसे हो रही हैं ? जो पार्टी कुछ ही महीने पहले बुरी तरह लोकसभा चुनाव हारी हो वो भला ऐसे कैसे जीत सकती है.

0 comments

कश्मीर में भारी बर्फ़बारी के बाद हिमस्खलन से 3 जवान शहीद, 5 नागरिकों की भी जान गयी

Tue, 01/14/2020 - 03:03

उत्तरी कश्मीर में बीते 24 घंटो से हो रही भारी बर्फ़बारी के कारण कई इलाकों से हिमस्खलन की खबरे आ रही है। सेना के हवाले से माछिल सेक्टर में भारी बर्फ़बारी के बाद आये हिमस्खलन से सेना के 3 जवान शहीद हो गए और 1 जवान अभी भी लापता है जिसकी तलाश सुरक्षाबलों द्वारा की जा रही है।

गांदरबल जिले में हिमस्खलन की घटना से पांच नागरिकों की जान भी चली गयी। मरने वालों में एक ही परिवार के 3 लोग शामिल है जिसमे पिता और 2 बेटों की बर्फ में दब का मौत हो गयी। राहत और बचाव कार्य में वायुसेना की मदद भी ली जा रही है। गुरेज सेक्टर में भी सेना की कई चौकियों को नुकसान पंहुचा है।

0 comments

जब शास्त्री जी ने कहा मैं सिर उठा के बात करूँगा और जनरल अयूब सिर झुका के

Sat, 01/11/2020 - 01:58

चाहें रेल दुर्घटना के बाद अपने पद से इस्तीफा देना हो या जय जवान जय किसान का नारा देना, लोगों को अपनी सादगी से अपनी प्रेरणा देने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का आज ही के दिन 11 जनवरी 1966 को ताशकंद में निधन हो गया था।. शास्त्री जी का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को हुआ था और 9 जून 1964 को वह भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बने।

0 comments

जेएनयू: आईशी घोष समेत 19 के खिलाफ एफआईआर, प्रदर्शन के दौरान कश्मीर की आज़ादी की मांग

Tue, 01/07/2020 - 01:39

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में चल रहे बवाल पर अलग अलग जगह छात्रों का प्रदर्शन जारी है। मुंबई में गेट वे ऑफ़ इंडिया पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटा दिया है और उन्हें आज़ाद मैदान शिफ्ट कर कर दिया गया है।

0 comments

फैज़ अहमद फैज़: पाकिस्तान का वो शायर जिसे अटल बिहारी ने भारत में रहने का न्यौता दिया

Sat, 01/04/2020 - 01:40

मशहूर पाकिस्तानी शायर फैज़ अहमद फैज़ आजकल भारतीय मीडिया में छाये हुए है। फैज़ वैसे हमेशा से भारत में काफी मशहूर रहे है। अकसर कई फिल्मों में उनकी शायरी सुनने को मिल जाती है या यूनिवर्सिटीज में कला संकाय के छात्र उनकी शेर-ओ-शायरी सुनते या सुनाते मिल जाते है।

0 comments

अमित शाह: गंभीर व्यक्तित्व का वो नेता जिसने राजनीति के खेल को बदल कर रख दिया

Wed, 01/01/2020 - 00:43

कुछ लोग हमेशा ऐसी भाव-भंगिमा बनाए रखते हैं कि पता ही नहीं चलता कब गुस्से में हैं और कब नॉर्मल. आमतौर पर ऐसे लोगों को पसंद करने वाले लोग कम होते हैं बशर्ते वो बॉस, अमीर या बहुत ज्यादा ताकतवर न हो. इनका गंभीर चेहरा देखकर लगता है कि पता नहीं हमेशा कितना तनाव या घमंड में रहते हैं. मन में सवाल आता है कि ये लोग अपने घरों में कैसे पेश आते होंगे. सच कहूं तो लगता है कि इनकी जिंदगी खत्म है. अमित शाह भी इसी भाव-भंगिमा वाली बिरादरी के नजर आते हैं. हालांकि वो बॉस, अमीर और ताकतवर होने के साथ साथ एक मजबूत विचारधारा से भी जुड़े हुए हैं.

0 comments

भारतीय सेना की कार्यवाही में पाकिस्तान की कई चौकी तबाह, 2 जवान भी मारे गए

Thu, 12/26/2019 - 02:23

जब देश के अंदर नागरिकता कानून का हिंसात्मक विरोध और आगजनी हो रही थी उस समय देश की सीमा पर तनाव और गोलीबारी में इजाफा हो रहा था। ज्यादातर मीडिया संस्थान हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन को कवर करने में व्यस्त थे। उसी समय भारतीय सेना के प्रमुख जनरल विपिन रावत ने सीमा पर बढ़ रहे तनाव के बारे में चेतावनी भी जारी की थी।

पिछले 2-3 दिनों से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली गोलीबारी में काफी तेजी आयी है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर पर आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। नीलम घाटी में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

0 comments

भुखमरी, गरीबी और बेरोजगारी का भी धर्म होता तो लोग प्रदर्शन करने जरूर निकलते

Thu, 12/19/2019 - 02:02

प्याज का दाम 100 रुपये से लेकर 120 रुपये तक है. आलू भी 40-50 रुपये किलो हो चुका है. दूध के दाम भी बढ़े हैं. देश में कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं है. राजधानी दिल्ली में ही ठंड में ठिठुरते लोग मिल जाएंगे. इसी राजधानी दिल्ली में कुछ दिन पहले 43 मजदूरों की सरकारी लापरवाही की वजह से मौत हो गई और इसी राजधानी में आज से करीब एक साल पहले 3 बच्चियों ने भूख से तड़प तड़प कर जान दे दी. ये सब कुछ सुनना आसान लगता है. देखना भी आसान है बस लोगों को इन सबके नाम पर भड़काना कठिन है. भारत में एक नया संविधान लिखने की जरूरत है.

0 comments

जामिया में पुलिस कार्यवाही का विरोध करने वालों को जाफराबाद के वीडियो देखना चाहिए

Wed, 12/18/2019 - 02:15

दिल्ली के जाफराबाद में कल हिंसा हुई. जामिया के बाद जाफराबाद दिल्ली का वो इलाका है जो हिंसा का शिकार हुआ है. जामिया में हिंसा के बाद पुलिस कार्रवाई की काफी निंदा हुई, बहुत से लोगों ने कार्रवाई का समर्थन भी किया. वहीं जाफराबाद में पुलिस की कार्रवाई की कोई बात नहीं हुई. थोड़े टकराव के बाद मौलवियों से बात करके और मदरसे से डीसीपी की शांति की अपील के बाद इलाके में कुछ शांति हुई.

0 comments

देश के मुस्लिम नागरिकता कानून में संशोधन का हिंसा से विरोध क्यों कर रहे है?

Mon, 12/16/2019 - 03:33

नागरिकता कानून में किये गए बदलाव के बाद से देश के अलग अलग इलाको में विरोध प्रदर्शन की खबरे आ रही है। पूर्वोत्तर के राज्यों को अगर छोड़ दिया जाये जंहा पर मुख्यता विरोध स्थानीय पहचान और भाषा के मुद्दे पर हो रहा है तो बाकी राज्यों में ज्यादातर प्रदर्शन करने वाले लोग मुस्लिम धर्म के है। पूर्वोत्तर में भी पहले कुछ दिन हिंसक प्रदर्शन की खबरे आयी पर अब ज्यादातर इलाकों में प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया जा रहा है।

0 comments

वीर सावरकर को भारत के बटवारें के लिए जिम्मेदार बताना इतिहास के साथ अन्याय है

Sat, 12/14/2019 - 01:07

बीते दिनों गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन बिल पेश करते वक्त संसद में एक बयान दिया. उन्होंने कहा, "भारत का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ था और अगर ऐसा नहीं हुआ होता तो आज ये बिल लाने की जरूरत नहीं पड़ती." अमित शाह के इस बयान के बाद काफी चर्चा शुरु हुई. अमित शाह ने कांग्रेस पर ही धर्म के आधार पर बंटवारे का आरोप लगाया. उनके इस बयान के भी फैक्ट चेक होना चालू हो गए. तमाम तरह के तथ्य और तर्क सामने लाए गए. कांग्रेस और तमाम वामपंथियों ने वीर सावरकर को भी लपेट दिया.

अमित शाह के बयान और उसमें सावरकर को खींचना कितना जायज है.आज हम इसी घटनाक्रम के बारे में बात करेंगे.

0 comments

देश का मुस्लिम समुदाय बेरोजगारी, गंगा जमुना तहजीब पर 2014 के बाद ही क्यों जगा

Sat, 12/14/2019 - 00:31

नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के बाद से देश में काफी प्रदर्शन हो रहे हैं. बिल को लेकर सरकार पर आरोप है कि वो मुसलमानों के साथ भेदभाव कर रही है. मुस्लिमों में यह डर भी फैलाया जा रहा है कि उन्हें जल्द ही अपनी नागरिकता से जुड़े दस्तावेज पेश करने का आदेश भी दिया जा सकता है. इसी बीच मुस्लिमों का कहना कि तमाम जरूरी मुद्दें हैं जिनका हल होना जरूरी है और सरकार इनसे ध्यान हटाने के लिए ऐसे कदम उठा रही है. 2019 के मोदी युग का मुसलमान 2014 के पहले मुसलमान से कितना अलग है, इस पर एक नजर डालते हैं.

0 comments

नागरिकता बिल: विपक्षी पार्टियों को ट्विटर से बाहर निकल कर सदन में अपने तर्क रखने चाहिए

Wed, 12/11/2019 - 02:14

अगर वर्तमान समय में आप भारत के विपक्ष की हालत देखना चाहते हैं तो नागरिकता संशोधन बिल पर लोकसभा की बहस देखिए. आपको अहसास हो जाएगा कि भारतीय राजनीति किस तरह से विपक्षहीन होती जा रही है. कैसे विपक्ष सिर्फ जन समर्थन ही नहीं बल्कि अपने तर्कों में भी बेहद कमजोर हो चुका है. मीडिया पर आरोप लगता है कि वो विपक्ष को जगह नहीं देता लेकिन असली बात ये है कि भारत का वर्तमान विपक्ष जगह देने लायक ही नहीं है. नागरिकता संशोधन बिल के जरिए आज हम भारत के निठल्ले हो चुके विपक्ष की एक तस्वीर आपके सामने पेश करने जा रहे हैं.

0 comments

Pages