National

बंगाल में आरएसएस सदस्य, गर्भवती पत्नी और सात साल के बेटे की गला काट कर हत्या

Thu, 10/10/2019 - 02:35

बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बेहद ही नृशंस तरीके से पति, पत्नी और उनके 7 साल के बेटे के गला काट कर हत्या कर दी गयी। पत्नी आठ माह की गर्भवती थी और पेट में पल रहे बच्चे की भी मौत उनके साथ हो गयी।

बेहद ही क्रूर तरीके से अंजाम दिए गए इस हत्या कांड के शिकार प्राइमरी टीचर बंधु प्रकाश पाल (35 ) उनकी पत्नी ब्यूटी मंडल पाल (30) और पुत्र अंगन बंधु पाल (7) हुए। हत्याकांड की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में घटना को लेकर काफी आक्रोश है।

0 comments

उत्तर प्रदेश का सनाउल हक़ जो अलकायदा का मौलाना आसिम उमर बन अमेरिका के हाथों मारा गया

Thu, 10/10/2019 - 01:44

अफगानिस्तान ने अलकायदा के दक्षिण एशिया प्रमुख आसिम उमर के मारे जाने की पुष्टि की है. अफगानिस्तान के मुताबिक आसिम उमर को पिछले महीने अमेरिकी एयरफोर्स ने मार गिराया.

आसिम उमर अपने साथियों के साथ अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में था. अमेरिकी सेना के हमले में उसके 6 साथी भी मारे गए. अफगानिस्तान ने उमर को पाकिस्तानी नागरिक बताया है, जबकि उमर भारत का ही मूल निवासी था. उमर यूपी के संभल का रहने वाला था.

0 comments

लोकल ट्रेन से गिरकर होने वाली जनहानि को रोकना और पर्यावरण दोनों ही जरूरी है

Mon, 10/07/2019 - 03:14

मुंबई की आरे कालोनी में पेड़ काटने पर अभी सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को करेगा. मुंबई की इस कालोनी को मुंबई का फेफड़ा जैसे नामों से जाना जाता है और यही वजह है कि यहां पेड़ काटने का विरोध किया जा रहा है. मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की वजह से इस कालोनी में 2700 पेड़ काटे जाने हैं और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना भी पेड़ काटे जाने का विरोध कर रही है.

0 comments

जब शास्त्री जी ने कहा मैं सिर उठा के बात करूँगा और जनरल अयूब सिर झुका के

Wed, 10/02/2019 - 02:57

चाहें रेल दुर्घटना के बाद अपने पद से इस्तीफा देना हो या जय जवान जय किसान का नारा देना, लोगों को अपनी सादगी से अपनी प्रेरणा देने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज जन्म जयंती है. शास्त्री जी का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को हुआ था और 9 जून 1964 को वह भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बने।

0 comments

कर्ज और कैंसर से जूझ रहे पंजाब के मालवा क्षेत्र के किसानों के आत्महत्या करने के मामले बढ़े

Tue, 10/01/2019 - 03:12

बीते कुछ दिनों में पंजाब में कर्ज की वजह से जान देने वाले किसानों की संख्या काफी बढ़ी है. कई किसान समूह, राज्य विश्वविद्यालय और राज्य सरकार का खुद का डाटा बताता है कि 97 फीसदी किसान पंजाब के मालवा क्षेत्र में आत्महत्या करते हैं. मालवा में पंजाब के 22 में 14 जिले शामिल हैं. पंजाब यूनिवर्सिटी, पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी और लुधियाना और गुरुनानद देव यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट बताती है कि 1990 के बाद से पंजाब में किसानों की आत्महत्या के मामले बढ़े हैं.

0 comments

फर्जी डॉक्टर ने किये हजारों ऑपरेशन, दूसरे की डिग्री अपनी बता कर रहा था सर्जरी

Tue, 10/01/2019 - 01:45

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में ओम पाल शर्मा नाम का एक शख्स बिना किसी डिग्री के फर्जीवाड़ा करके सरकारी सामुदायिक केंद्र में न सिर्फ कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी पाने में सफल हो गया बल्कि पिछले 10 साल की नौकरी के दौरान हजारों ऑपरेशन भी कर दिए।

ओम पाल शर्मा, भारतीय वायु सेना के मंगलोर एयर बेस पर में पैरामेडिक के तौर पर काम करता था। उसके रिपोर्टिंग डॉक्टर राजेश आर. जब मंगलोर से विदेश चले गए। तब ओम पाल ने डॉक्टर राजेश की डिग्री पर अपनी फोटो लगा कर अपना नाम डॉक्टर राजेश कर लिया।

0 comments

राजनीति में जय भीम का नारा बुलंद करने वाले नेता मध्य प्रदेश में दलित बच्चों की हत्या पर मौन क्यों

Sat, 09/28/2019 - 01:45

देश में दलित राजनीति लंबे वक्त से होती आई है. कांशीराम ने इस राजनीति को नया आयाम दिया. उनके बाद मायावती ने बीएसपी और दलित राजनीति की विरासत को आगे बढ़ाया. हाल के वक्त में भी दलित नेताओं की कमी नहीं है. इन नेताओं में कुछ ऐसे भी हैं जो दलित राजनीति के नाम पर हिंसा तक की बात करते हैं लेकिन दलित राजनीति के इस कथित स्वर्णिम दौर में भी दो घटनाएं जिस तरह से घटीं और उनके बाद जिस तरह का रिएक्शन आज के दलित नेताओं का रहा, वो इनकी सियासत के खोखलेपन को उजागर करता है.

0 comments

विक्रम लैंडर को नहीं ढूंढ सका नासा, अक्टूबर में होगी दोबारा कोशिश

Fri, 09/27/2019 - 02:34

अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने भारतीय चंद्र मिशन चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर की लैंडिंग वाली जगह की कई फोटो ट्विटर पर साझा की है। नासा के अनुसार चन्द्रमा की सतह से 150 किलोमीटर ऊपर घूम रहे नासा के ऑर्बिटर लूनर रिकॉनिसंस ने काफी हाई रेजॉलूशन कैमरा से ये फोटो ली है।

हालांकि शाम के समय ली गयी तस्वीरों में कम रोशनी की वजह से विक्रम लैंडर को ढूढ़ना संभव नहीं है। पर नासा ने ये साफ़ कर दिया है की संभवता ऐसा मालूम होता है की विक्रम ने चन्द्रमा पर हार्ड लैंडिंग की है और उसी वजह से उससे इसरो का संपर्क टूट गया।

0 comments

पंजाब में ड्रोन के जरिये हथियार पंहुचा रहा है पाकिस्तान, 4 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

Wed, 09/25/2019 - 03:10

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की सख्ती के चलते अपने आतंकी मंसूबो में असफल होने वाले पाकिस्तान ने अब अपनी आतंकी गतिविधियों को भारत में चलाने का नया तरीका खोज निकला है। जम्मू कश्मीर से सटे हुए बॉर्डर एरिया में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी और आक्रामक पेट्रोलिंग के कारण पाकिस्तान तमाम कोशिशों के बाद भी आतंकियों की घुसपैठ करने में सफल नहीं हो सका है।

0 comments

सुप्रीम कोर्ट और मीडिया के दबाव के बाद दुष्कर्म आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानन्द गिरफ्तार

Fri, 09/20/2019 - 02:44

अपने ही आश्रम द्वारा संचालित लॉ स्कूल की छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोपी और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए चिन्मयानंद तरह तरह के दांव खेल रहे थे।

कभी बीमारी का बहाना करके के हॉस्पिटल में भर्ती हो जाना फिर जिला हॉस्पिटल द्वारा मेडिकल कॉलेज रेफर करने पर वापस अपने आश्रम चले जाना और ये कहना की वो आयुर्वेदिक इलाज करेंगे।

0 comments

ममता बनर्जी ने की मोदी से पहले जसोदा बेन से मुलाकात, भेंट की साड़ी

Wed, 09/18/2019 - 02:48

ममता बनर्जी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने दिल्ली आ रही है। पर दिल्ली आने से पहले उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की पत्नी जसोदा बेन से एक छोटी सी मुलाकात की। हालांकि ये पहले से तय की हुई मुलाकात नहीं थी।

हुआ ऐसा की मोदी जी की पत्नी जसोदा बेन झारखण्ड के धनबाद शहर गयी थी, वंहा से आसनसोल वो एक मंदिर में दर्शन के लिए गयी। उसके बाद कोलकाता हवाई अड्डे से उन्हें जहाज पकड़ कर वापस गुजरात जाना था। जब वो कोलकाता हवाई अड्डे पर थी तभी मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने एयरपोर्ट पर पहुंची।

0 comments

जिस परिवार का व्यक्ति मूर्ति विसर्जन में डूब के मारा गया होगा वो अगली बरस बाप्पा फिर जल्दी आना इसको कैसे लेगा

Sat, 09/14/2019 - 03:33

गणेश उत्सव का त्यौहार पूरे देश में हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। 11 दिनों तक मंदिरो, घरों और चौक चौराहो पर खूब धूम रहती है। धार्मिक उत्सव का माहौल तो रहता ही है साथ में तमाम लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर भी पैदा होते है।

वैसे 11 दिनों तक गणेश उत्सव और उसके बाद गणेश मूर्ति का विसर्जन ये पूरा पर्व महाराष्ट्र में ज्यादा मनाया जाता था और बाकि देश में गणेश चतुर्थी की धूम ज्यादा रहती थी। अब धीरे धीरे ये पर्व लगभग पूरे भारत में मनाया जाने लगा है। यंहा तक की छोटे छोटे कस्बों में भी गणेश जी की धूम रहती है।

0 comments

पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों में धक्कामुक्की, बातचीत के बाद तनाव ख़त्म

Thu, 09/12/2019 - 00:27

पूर्वी लद्दाख में बुधवार सुबह भारतीय सैनिक और चीन के पीपल लिब्रशन आर्मी के सैनिक आमने सामने आ गए। भारतीय दल पैंगोंग झील इलाके में गश्त पर था तभी कुछ चीनी सैनिकों ने भारतीय दल का विरोध किया। भारतीय सेना के जवानों ने बताया की वो भारतीय सीमा के अंदर है इसलिए वो वंहा गश्त करते रहेंगे।

कुछ मीडिया खबरों के अनुसार जब भारतीय जवानों ने वंहा से जाने से मना कर दिया तो जुबानी जंग धक्का मुक्की में बदल गयी। देर रात तक दोनों दल आमने सामने डटे हुए थे और दोनों तरफ से सैनिकों की संख्या बढ़ा दी गयी थी।

0 comments

नेग के नाम पर लूटपाट करने वाले किन्नर अब हत्या करने में भी पीछे नहीं

Wed, 09/11/2019 - 02:04

शगुन के नाम पर हजारों रूपये मांगना और न देने पर गुंडा गर्दी, गाली गलौज करना, ज्यादातर किन्नरों की हमारे समाज में यही पहचान है। अपनी इन्ही सब हरकतों की वजह से किन्नरों की समाज में कभी भी सकारात्मक पहचान नहीं बनी। कई बार इस तरह के आंकड़े भी सामने आते रहे है की किन्नरों के भेष में रहने वाले ज्यादातर पुरुष है और नेग के नाम पर लाखों की कमाई की वजह से किन्नर बन कर रहते है।

0 comments

इसरो प्रमुख डॉ. सीवन के पूजा करने पर सवाल उठाना उनके मौलिक अधिकारों पर सवाल उठाने जैसा है

Mon, 09/09/2019 - 12:07

चंद्रयान 2 का भारत का मिशन 95 फीसदी ही पूरा हो गया. यान ने चंद्रमा की सतह पर लैंड तो किया लेकिन उससे संपर्क टूट गया. हालांकि इसरो के वैज्ञानिक यान की लोकेशन का पता लगा चुके हैं और हो सकता है कुछ दिनों में यान से संपर्क भी हो जाए. इसी बीच जब भारत का ये मिशन फेल हुआ तो दो तरह के लोगों को बातें बनाने का मौका मिल गया. पहला तो हमारा दुश्मन पाकिस्तान जो इसी जुगत में लगा रहता है और दूसरा भारत का कथित बुद्धिजीवी वर्ग. दोनों की अपनी अपनी समस्याएं हैं.

0 comments

Pages