National

सीवर सफाई के दौरान मारे गए पिता की लाश से कफ़न उठा के रोते बच्चे की तस्वीर शायद आप को जगा दें!

Wed, 09/19/2018 - 00:22

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए .ये 21वीं सदी के उस भारत की तस्वीर हैं जहां एक बाप सीवर साफ करने जाता है और वापस जिंदा लौटकर नहीं आता.उसका बेटा उसकी लाश के पास जाता है और लाश पर पड़े कफन को हटाकर रोने लगता है.तस्वीर को देखकर हम इंसान तो क्या शायद किसी हैवान का दिल भी पिघल जाए लेकिन हैवानों से बदतर हो चुके हमारे सिस्टम की आंखे शायद ही इस बच्चे के दुख को देख सकें और दिल उस वेदना को महसूस कर सके जो ये बच्चा अभी कर रहा होगा.

0 comments

कांग्रेस को मजबूत विपक्ष की छवि बनानी चाहिए न की भस्मासुर की

Tue, 09/11/2018 - 03:59

देश भर में कल कांग्रेस ने बंद का आहवाहन किया था। पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में ये बंद बुलाया गया था। कांग्रेस के सहयोगी दल भी इस बंद में शामिल थे। हालांकि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, ओडिशा की बीजू जनता दल और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल ने इससे दूरी बना के रखी।

0 comments

सवर्ण जातियां भी गरीबी और बेरोजगारी से अछूती नहीं, उल्टा पड़ सकता है बीजेपी का SC/ST दांव

Thu, 09/06/2018 - 01:11

आजकल सोशल मीडिया में 'नोटा' शब्द काफी प्रचलित हो रहा है। अनारक्षित जाति से आने वाले लोग सोशल मीडिया में नोटा का जोर शोर से प्रचार करने में लगे है। कुछ विपक्षी पार्टियों की सोशल मीडिया सेल भी छदम भेष में सरकार के विरोध में हवा बनाने और नोटा का प्रसार करने में लगी हुई है, सरकार पर दबाव भी बढ़ रहा है क्यों की चुनाव में एक साल से भी कम का समय है। ऐसे में मोदी सरकार हर कदम फूँक फूँक कर चल रही है। कई बार ज्यादा आत्मविश्वास ना चाहते हुए भी आप को ऐसे गलती करने पर मजबूर कर देता है जो सब कुछ सही होते हुए भी खेल की बाजी आपके हाथ से निकाल देता है।

0 comments

आरक्षण, रुपया, बेरोजगारी, पेट्रोल, नोटबंदी में फंसती मोदी सरकार

Wed, 09/05/2018 - 02:28

अपने 4 साल से ज्यादा के कार्यकाल में शायद मोदी सरकार पहली बार इतनी समस्याओं से घिरी हुई है. खास बात ये है कि
चुनाव को अब एक साल से भी कम का वक्त बचा हुआ है लोगों में मोदी सरकार का वो जादू नहीं नजर आ रहा जो 2014
में चुनाव के वक्त था.आइए आपको बतातें हैं की वो कौन से मुद्दे हैं जिन पर मोदी सरकार इस समय घिरी हुई है.

0 comments

क्या राहुल गाँधी सत्ता में आने पर अंबानी, अडानी को जेल में डाल देंगे?

Fri, 08/31/2018 - 03:10

राहुल गांधी इन दिनों राफेल डील को लेकर खासे आक्रामक हैं.वो लगातार राफेल डील में भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठा रहे हैं.उनका आरोप है कि डील में रेट बाद में बढ़ाए गए जिसके कारण उद्योगपति अनिल अंबानी फायदा पहुंचा.अबानी नाम और राहुल के हमले नए नहीं हैं अगर मोदी सरकार के 4 साल के दौरान सरकार के निशाने पर कोई और रहा तो दो नाम हैं एक अंबानी और गौतम अडानी.फिलहाल राहुल के रवैये को देखकर लगता है कि अगर आज वो सत्ता में आ जाएं तो तुरंत ही अंबानी-अडानी को जेल में डाल देंगे.केजरीवाल जी के सत्ता में आने से पहले भी ऐसा ही लगता था और जेल भेजना तो नहीं लेकिन चुनाव प्रचार में अंबानी अडानी के खिलाफ सख्त रवैया बीज

0 comments

कश्मीर: हिजबुल सरगना सलाउद्दीन का बेटा आतंकी फंडिंग में गिरफ्तार

Thu, 08/30/2018 - 02:07

हिजबुल मुजाहिद्दीन के मुखिया और आतंकी सैयद सलाउद्दीन के खिलाफ NIA ने बड़ी करवाई करते हुए उसके बेटे शकील अहमद को जम्मू कश्मीर के रामबाग इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। NIA ने ये करवाई सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम के साथ मिलकर की।

NIA ने शकील अहमद को आतंकी गतिविधियों को पैसे मुहैया ( आतंकी फंडिंग) कराने में गिरफ्तार किया है। NIA के प्रवक्ता ने बताया की शकील अहमद को 4 बार सम्मन भेज कर पेश होने को कहा गया था पर वो एक बार भी जाँच में सहयोग करने नहीं आया।

0 comments

लिंचिंग पर बहस भी साम्प्रदयिक होती है, पूरी भीड़ को बीजेपी कार्यकर्ता या हिन्दू तालिबान बता दिया जाता है

Mon, 08/27/2018 - 03:18

बीते दिनों राजस्थान के अलवर में एक और व्यक्ति की भीड़ ने हत्या कर दी. भीड़ को शक था कि रकबर गायों को तस्करी के लिए ले जा रहा है और इसी शक में उसकी हत्या कर दी गई. रकबर की पत्नी गर्भवती हैं और घटना के बाद से घर वालों का बुरा हाल है. खैर होगा भी ये लिखने वाली बात भी नहीं है.
अख़बारों में आज भी तमाम ख़बरें देखता हूँ जहाँ गो तस्कर पकड़े जाते हैं लोग ही पकड़ते हैं लेकिन वो ख़ुद फ़ैसला नहीं करते बल्कि पुलिस के हवाले कर देते हैं. इसी बीच इस तरह की घटनाएँ भी सामने आती हैं.

0 comments

क्या केंद्र सरकार वास्तविकता में आर्थिक आधार पर आरक्षण देने जा रही है!

Mon, 08/27/2018 - 03:17

बीते दिनों एक खबर मीडिया में बार बार आ रही है कि सरकार आर्थिक आरक्षण को भी आरक्षण का हिस्सा बनाने जा रही है.खबरों के मुताबिक अभी के जाति आधारित आरक्षण को बिना प्रभावित किए आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को भी आरक्षण देने पर विचार किया जा रहा है.इसके तहत भारत में आरक्षण का दायरा बढ़कर 50 फीसदी से बढ़ जाएगा.चूंकि सरकार 15 से 18 फीसदी आरक्षण देने पर विचार कर रही है इसलिए ये भारत में सरकारी नौकरियों में आरक्षण का दायरा 68 फीसदी हो सकता है.खबरों के मुताबिक संसद के शीतकालीन सत्र में संविधान संशोधन बिल लाएगी जिससे आरक्षण की सीमा को बढ़ाया जा सके.सवाल ये है कि सरकार इस कदम से क्या करना चाहती है और अगर ऐ

0 comments

कश्मीर: बकरीद पर पत्थरबाजी, पुलिस जवान की गोली मार कर हत्या

Wed, 08/22/2018 - 02:24

कश्मीर में बकरीद के मौके पर भी जमकर पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। कुलगाम में हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया वंही एक पुलिस जवान के भी मारे जाने की खबर आ रही है।

0 comments

आज जैसी यह सभा मैं कभी संबोधित करूंगा ये कल्पना नहीं की थी: लालकृष्ण आडवाणी

Tue, 08/21/2018 - 01:38

बीती 16 अगस्त को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया.कल दिल्ली में उनके लिए एक शोकसभा थी.इस शोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी,पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और गुलाम नबी आजाद समेत कई नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया.

पूर्व उपप्रधानमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी के साथ बीजेपी को खड़ा करने वाले लालकृष्ण आडवाणी ने इस मौके पर बड़े ही भावुक अंदाज में अटल जी के साथ अपने सफर को कुछ इस तरह से बयां किया-

0 comments

अनंत में अटल, अलविदा अटल बिहारी जी

Fri, 08/17/2018 - 01:03

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का कल निधन हो गया. वो 93 वर्ष के थे. उनकी पार्टी से लेकर विपक्ष तक के नेता उनके निधन से दुखी हैं.अटल बिहारी वाजपेयी वो नेता थे जिनकी पंडित जवाहर लाल नेहरु ने भी तारीफ की थी और आज उन्हीं की पीढ़ी के राहुल गांधी भी उनके निधन पर दुख जता रहे थे.अटल बिहारी वाजपेयी को एक कुशल वक्ता के तौर पर जाना जाता है लेकिन कुशल वक्ता के साथ उनमें दलगत भावना से ऊपर उठकर सच बोलने की क्षमता थी.वो जिस राजनीति में थे उसे अच्छी तरह से जानते थे और उसके भविष्य के बारे में साफगोई से बात करने की क्षमता भी सिर्फ उनमें थी.

0 comments

मोदी के गैस वाले बयान का मजाक बनाने में कलियुगी जेम्स वाट गलती कर गए!

Tue, 08/14/2018 - 03:26

देश के कई कथित लिबरल पत्रकारों से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक के अंदर का न्यूटन बीते 2-3 दिन में जाग गया.सारे ट्वीटर से लेकर पब्लिक तक के बीच में जाकर अपना ज्ञान बांचने लगे और बताने लगे की विज्ञान में वो उतने ही एक्सपर्ट हैं जितना लोगों के खून में हिंदू-मुस्लिम पता करने में.दरअसल पीएम मोदी ने अपने एक भाषण में नाले से निकलने वाली गैस से चाय बनाने वाले एक आदमी का जिक्र किया था.बस इन मौसमी वैज्ञानिकों को अपना ज्ञान दिखाने का मौका मिल गया.मोदी के बयान को कई किसी ने राहुल गांधी के उनके संसद में गले लगने का असर बता दिया तो किसी ने कहा कि पता नहीं पश्चिम के वैज्ञानिक ये अविष्कार कर पाए है

0 comments

लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो: अमित शाह

Tue, 08/14/2018 - 03:10

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लॉ कमीशन को पत्र लिखकर देश में एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने की मांग की है.शाह ने अपने पत्र में लिखा है पूरे साल होने वाले चुनावों के कारण देश में विकास का काम प्रभावित होता है.बीजेपी के कई नेता और वर्तमान राष्ट्रपति भी पहले ही देश में लागातार चुनावों पर चिंता जता चुके हैं.

0 comments

गैंगस्टर अरुण गवली ने गांधीवादी सिद्धांतो पर परीक्षा में टॉप किया

Tue, 08/14/2018 - 02:58

मुंबई के कुख्यात गैंगस्टर अरुण गवली ने गांधी जी के विचारों पर आधारित एक परीक्षा में टॉप किया है.गवली ने इस परीक्षा में 90 फीसदी से ज्यादा नंबर हासिल किए.गवली इस समय मुंबई की सेंट्रल जेल में है और 10 अगस्त को परीक्षा में टॉप करने के लिए उसे सम्मानित किया गया.यह परीक्षा पुणे के एक NGO सहयोग ट्रस्ट ने आयोजित करवाई थी.ये बेहद ही विडंबना वाली बात है कि एक गैंगस्टर गांधीवादी विचारों की परीक्षा में पास हो.

0 comments

नहीं रहे 10 बार के सांसद और पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी

Mon, 08/13/2018 - 01:27

पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का आज लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। वो 89 साल के थे. सोमनाथ चटर्जी 10 बार लोकसभा सांसद रहे और संसदीय राजनीति के वरिष्ठम नेताओ में गिने जाते थे। वो सोमनाथ दा के नाम से जाने जाते थे।

सोमनाथ चटर्जी सीपीआई के वरिष्ठ नेता रहे हालांकि अमेरिका से परमाणु समझौते के समय जब सीपीआई ने कांग्रेस से अपना गठबंधन ख़त्म किया उस समय सोमनाथ दा ने पार्टी का निर्णय स्वीकार करने से मना कर दिया और लोकसभा स्पीकर पद से इस्तीफा नहीं दिया। जिसके परिणाम स्वरुप सीपीआई ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया। सोमनाथ चटर्जी को प्रकाश करात का धुर विरोधी माना जाता था।

0 comments

Pages