National

कानपुर कांड मुठभेड़ से कंही ज्यादा है, बन्दूक किसी के कंधे पर निशाना किसी और पर

Wed, 07/08/2020 - 02:39

कानपुर में अपराधी विकास दुबे के साथ हुई मुठभेड़ और 8 पुलिस कर्मियों के मारे जाने के बाद जिस तरह से पुलिस कार्यवाही कर रही है उससे यही लग रहा है जैसे लीपापोती की जा रही हो। चौबेपुर थाने के इंचार्ज विनय तिवारी सहित कुल चार पुलिस वाले विकास दुबे से मिली भगत करने के आरोप में ससपेंड हो चुके है। उसके बाद पूरे थाने के स्टाफ को लाइन हाज़िर कर दिया गया।

0 comments

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच सरकार, जनता और विपक्ष सब अपने में मस्त है

Mon, 07/06/2020 - 03:08

कुछ ही महीने पहले की बात है, कोरोना ने दुनिया और भारत को घेर लिया. लॉकडाउन हो गया लोग घरों में बंद हो गए. देश की सड़कों पर तमाम मजदूर पैदल ही घर की ओर निकल पड़े. तमाम की मौत हुई. तमाम दुखद तस्वीरें हर रोज सामने आती रहीं. लोगों ने कहा, कोरोना के बाद दुनिया बदल जाएगी. तमाम तरह के सामाजिक और आर्थिक बदलाव देखने को मिलेंगे. लेकिन वक्त गुजरा, आर्थिक हालात खराब होते गए और सरकार ने दबाव में आकर लॉकडाउन खोलने का फैसला किया. फिलहाल लगभग आर्थिक गतिविधियां चालू हैं, बाजारें खुलीं हैं और जहां बंद भी हैं, वहां भी बस औपचारिकता निभाई जा रही है.

0 comments

जम्मू कश्मीर का डोडा जिला आतंकियों से मुक्त, मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए

Mon, 06/29/2020 - 04:05

जम्मू कश्मीर में बीते कई हफ्तों से आतंकियों का सफाया जारी है। दक्षिणी कश्मीर में जून के महीने में 33 आतंकी मारे जा चुके है। आज कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए जिसमे एक हिजबुल का स्थानीय कमांडर भी शामिल है।

इन आतंकियों के सफाये के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस ने डोडा जिले को आतंक से मुक्त घोषित कर दिया है। पुलिस के अनुसार अब डोडा जिले में एक भी सक्रीय आतंकी मौजूद नहीं है।

0 comments

कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए

Fri, 06/26/2020 - 03:27

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा के त्राल इलाके में सेना और सुरक्षबलों के साथ हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए है। सर्च ऑपरेशन भी जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार मुठभेड़ कल रात से जारी थी। अभी तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

मुठभेड़ में एक सेना का जवान और एक जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान गोली लगने से घायल हुए है। समाचार एजेंसी ANI ने एक वीडियो ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया है। जिसमे लगातार गोली चलने की आवाज और एक ईमारत से धुआँ निकलता हुआ देखा जा सकता है।

0 comments

बढ़ते संक्रमण और मौत के आंकड़ों के बीच लोगों में वायरस का डर कम हो रहा है

Mon, 06/22/2020 - 03:39

कोरोना का संकट भारत में पहले से कहीं ज्यादा गंभीर हो चुका है. कोरोना के हर दिन आने वाले केस और इससे होने वाली मौतों की लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन समूचे भारत का रवैया इस वक्त क्या है ? समूचे भारत का मतलब यहां पर कोई एक सरकार नहीं बल्कि सरकार, मीडिया, और जनता सभी हैं. भारत में कोरोना के आने के बाद पीएम का 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान के वक्त, समूचे भारत की मनोदशा क्या थी और अब क्या है ? कितना बदलाव तब से लेकर अब तक आ चुका है और क्या भारत वाकई कोरोना के साथ जीना सीख रहा है ? इन तमाम सवालों के जवाब इस लेख में हम ढूंढने की कोशिश करेंगे.

0 comments

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन तेज बुखार और सांस में दिक्कत के बाद हॉस्पिटल में भर्ती

Tue, 06/16/2020 - 02:24

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करके जानकारी दी की तेज बुखार और गिरते ऑक्सीजन लेवल की वजह से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा है। सत्येंद्र जैन लगातार अधिकारियों से मीटिंग कर रहे थे और उसी वजह से ये सम्भावना जतायी जा रही है की वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है।

आज सुबह उन्हें राजीव गाँधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जो की मौजूदा समय में सिर्फ कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहा है। हालांकि जैन का अभी तक कोरोना टेस्ट नहीं हुआ है पर आज ही उनका टेस्ट किया जायेगा।

0 comments

चीन की मीडिया ने माना ऊंचाई पर लड़ने की क्षमता में भारतीय सेना सबसे ताकतवर

Thu, 06/11/2020 - 02:14

भारत और भारतीय सेना के बारें में चीनी मीडिया आये दिन कुछ इस तरह से खबरें छापता रहता है जैसे भारत में अभी भी 1962 जैसी परिस्तिथियाँ हो, और अपने देश की सेना के बारे में इस तरह से लिखता है जैसे वो मिनटों में भारत को हरा कर उस पर कब्ज़ा ही कर लेंगी।

चीन का सरकारी मीडिया और ग्लोबल टाइम्स अपने मुँह मियां मिठ्ठू बनने में कोई कसर नहीं छोड़ते। पर पहली बार चीन की सेना को मशीनरी सप्लाई करने वाली सबसे बड़ी कंपनी के मैगज़ीन के एडिटर ने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए एक लेख पब्लिश किया है।

0 comments

व्यक्तिगत अनुभव आपसे साझा कर रहा हूँ, जिससे आपको परिस्थितियों का अंदाज़ा हो

Tue, 06/09/2020 - 02:48

घटना सागर की है। मेरे ससुरजी ने 17-18 मई को तबीयत ठीक न लगने की बात कही। उन्होंने हल्का बुखार होने की बात कही, और आराम करते रहे। बुखार न उतरने की स्थिति में अगले दिन स्थानीय डॉक्टर को दिखाया और दवा ली. उससे भी हालत सुधरी नहीं बल्कि, थोड़ी सर्दी खाँसी भी शुरू हुई। शाम होने तक कोरोना के लक्षण लगने लगे थे लेकिन अच्छे खासे एक्टिव थे तो हम लोग स्थिति की गंभीरता को समझे नहीं। उन्होंने इसे मौसम के बदलने और शायद लू लगने जैसे कारण बताते हुए अपनी चालू दवाई और आराम करने की बात कही।

0 comments

बढ़ती मरीजों की संख्या, चरमराती चिकित्सा व्यवस्था, मुँह छिपाते देश के नेता

Mon, 06/08/2020 - 01:27

वक्त के साथ, कोरोना का संकट भी देश में गहराता जा रहा है और संकट के साथ सरकारें भी गहरी नींद में जाती हुई नजर आ रही हैं. एक वो वक्त था, जब देश में पीएम समेत बड़े बड़े नेता कोरोना से लड़कर इसे हराने की बात करते थे. आज के दौर में सभी गायब नजर आ रहे हैं. न तो कोई ताली-थाली बजाने का टास्क दे रहा है और न ही दीप जलाने का. ऐसा लगता है कि संकट की गहराई का पता, हमारे देश के नेताओं को अब चला है. अभी की बात करें, तो देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई की तस्वीरें भयावह हैं.

0 comments

केरल: विस्फोटक से भरा फल खिलाने से घायल गर्भवती हथिनी की भूख प्यास से मौत

Wed, 06/03/2020 - 03:00

केरल के पलक्कड़ जिले के एक गांव में पिछले बुधवार एक मादा हाथी के साथ ऐसे घटना घटी जिसने लोगों को अंदर तक हिला कर रख दिया। इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना में जब यह मादा हाथी जंगल से खाने की तलाश करते हुए पलक्कड़ जिले के एक गांव में पहुंची तो एक व्यक्ति ने इसे खाने के लिए एक अनानास दिया। अनानास को व्यक्ति ने विस्फोटक से भर दिया था।

0 comments

भारत में हाशिये पर चल रहा एक वर्ग चीन और भारत की तनातनी से खुश हो रहा है

Mon, 06/01/2020 - 02:30

कल सोशल मीडिया पर भारत-चीन तनाव की दो तस्वीरें खूब चर्चा में रहीं. ये दो तस्वीरें दोनों देशों के जवानों के बीच टकराव की थीं. एक तस्वीर में बुरी तरह घायल भारतीय सैनिक नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तस्वीर में भारतीय जवान चीनी सैनिकों को मार भगाते नजर आ रहे हैं. एक चीनी सैनिक को भारतीय सैनिक पकड़े हुए भी नजर आ रहे हैं.

लद्दाख: भारत को अगर चीन से पार पाना है तो समुद्र में अपनी ताकत बढ़ानी पड़ेगी

0 comments

लद्दाख: भारत को अगर चीन से पार पाना है तो समुद्र में अपनी ताकत बढ़ानी पड़ेगी

Sat, 05/30/2020 - 03:37

लद्दाख में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच चला आ रहा गतिरोध पिछले कई हफ्ते से जारी है। जंहा एक ओर दोनों तरफ से कूटनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है। वंही साथ ही साथ दोनों देश वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अपने अपने सैनिकों ओर भारी हथियारों का जमावड़ा बढ़ा रहे है।

0 comments

जिस दंगे ने रोजी रोटी छीन ली, उसी का आरोपी बना पुलिस ने जेल भेजा

Wed, 05/27/2020 - 00:02

दिल्ली में हुई हिंसा को कई महीने बीत गए है. फरवरी महीने के आखिर में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 53 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. हिंसा करने और फैलाने के आरोप में 2200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अभी हाल ही में जामिया मिलिया से पीएचडी कर रहे एक शख्स को जाफराबाद में हुई हिंसा में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

0 comments

देश के मजदूरों ट्विटर पर आ जाओ और सोनू सूद से मदद मांग लो. सरकार से ना हो पाएगा

Mon, 05/25/2020 - 02:17

अभिनेता सोनू सूद इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. दरअसल वो खुद के पैसे से बसों के जरिए प्रवासी मजदूरों को घर भिजवाने का काम कर रहे हैं. तमाम लोग सोशल मीडिया पर उनसे मदद की गुहार लगा रहे हैं और वो ट्विटर पर लोगों को जवाब भी दे रहे हैं. ऐसे में सोनू सूद को सभी की तारीफ मिल रही है. जनता और बाकी जगत के लोगों से तारीफ होती है, तो समझ में आता है लेकिन जब सत्ताधारी या बाकी राजनीतिक दल तारीफ करने लगें तो बेशर्मी ही नज़र आती है.

0 comments

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी मारे गए

Mon, 05/25/2020 - 01:49

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम सेक्टर के मंजगाम इलाके में सेना और अन्य सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकी के मारे जाने की खबर है, खबर लिखे जाने तक ऑपरेशन अभी भी जारी है

देर रात इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खबर के बाद सेना, सीआरएफ और कुलगाम पुलिस की सयुंक्त टीम ने इलाके को सील करके आतंकियों की खोज शुरू कर दी। कई घंटो के तलाशी अभियान के बाद आतंकियों को सुरक्षबलों ने घेर लिया और आत्मसमर्पण करने को कहा।

0 comments

Pages