अगर आप दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से फ्लाइट पकड़ने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए. आप का सामान चोरी हो सकता है. जी हां इंदिरा गांधी हवाई अड्डा चोरी के मामले में देश में नंबर एक है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक मई 2016 से 2019 के बीच इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चोरी के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. मुंबई एयरपोर्ट इस मामले में दूसरे नंबर पर है.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक मई 2016 से मई 2019 के बीच इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चोरी के 118 मामले सामने आए. इसके बाद मुंबई का नंबर आता है जहां चोरी के 52 मामले सामने आए हैं. हैदराबाद एयरपोर्ट भी इस मामले में पीछे नहीं है और यहां चोरी के 52 मामले सामने आए हैं. देश के एक और महानगर कोलकाता का एयरपोर्ट इस मामले में बहुत ही बेहतर है. यहां 3 सालों में चोरी के 3 मामले सामने आए हैं.

अमृतसर, जम्मू, कोचीन, देहरादून और चेन्नई एयरपोर्ट की हालत भी चोरी के मामले में बेहद अच्छी है. इन सभी एयरपोर्ट पर बीते 3 साल में चोरी के महज एक-एक मामला सामने आया है. तो दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद एयरपोर्ट पर यात्रा के दौरान सतर्क रहिए क्योंकि आपके सामान की सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी है.