कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में है. चीन, इटली, ईरान, स्पेन तो इससे बुरी तरह प्रभावित हैं लेकिन बाकी देश भी परेशान हैं. कोरोना से निपटने के लिए पीएम मोदी ने बीती 24 मार्च को पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया. लॉकडाउन में सामान्य तौर पर लोगों के निकलने पर रोक है. बहुत से लोगों के ऑफिस, फैक्ट्री बंद हैं और बहुत से लोग घर से काम कर रहे हैं. बहुत जरूरी सामान लेने के लिए ही लोग बाहर आ रहे हैं. 21 दिनों का ये वक्त घर पर रहने के हिसाब से काफी लंबा है और ऐसे में लोग अपने तमाम शौक पूरे नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में अपने फेसबुक पेज पर हमने लोगों से सवाल पूछा कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद आप पहला काम क्या करेंगे ? लोगों ने क्या क्या जवाब दिया नीचे पढिए-

आशीष कारा ने जवाब दिया कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद वो फेसबुक पर लाइक कमेंट करना छोड़कर अपने काम में जुटेंगे. पीयूष माग ने जवाब देते हुए लिखा कि कंपनी वाले अगर कोरोना संकट के दौरान तनख्वाह का पैसा काटेंगे तो उनसे झगड़ा करेंगे. दार्जी रॉक लिखते हैं कि खाली बैठे बैठे जेब खाली हो गई है अब संकट खत्म होने के तुरंत बाद वो काम पर लौट जाएंगे. भरत परिहार और संजय यादव की राय एकजैसी मगर बाकी सबसे जुदा है दोनों का कहना है कि संकट खत्म होते ही दोनों शराब पीने जाएंगे.

शबाना अब्दुल खान भी कोरोना संकट निपटते ही काम पर जाना चाहेंगी वहीं ललित सोनी संकट खत्म होते ही भगवान को शुक्रिया अदा कहेंगे. कमलेश का कहना है कि वो कोरोना संकट खत्म होते ही डॉक्टरों और नर्सों को शुक्रिया अदा कहेंगे वहीं अमित परमार जश्न मनाएंगे. राजन चौरसिया का कहना है कि वो लंबी यात्रा पर निकल जाएंगे वहीं विवेक चाहर अपनी सुबह की दौड़ को मिस कर रहे हैं वो दोबारा दौड़ने की शुरुआत करेंगे.

लोगों की अपनी अपनी राय है लेकिन एक बात तय है कि सभी कुछ ना कुछ मिस कर रहे हैं और इंतजार कर रहे हैं कि ये संकट जल्दी खत्म हो ताकि लोग अपनी सामान्य जिंदगी में लौट सकें.