World

सद्दाम हुसैन, जिसके खून से लिखी कुरान आज भी इराक की एक मस्जिद में रखी है

Tue, 12/29/2020 - 23:22

2006 में आज ही के दिन इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन को फांसी दे दी गई थी.सद्दाम पर अमेरिका ने रासायनिक हथियार बनाने का आरोप लगाया था.और न नष्ट करने पर इराकपर हमला कर दिया था.सद्दाम हुसैन 1979 से लेकर 2003 तक इराकके राष्ट्रपति रहे.इराकके कुर्द समुदाय के प्रति क्रूरता का रवैया रखने वाले सद्दाम को भारत का समर्थक माना जाता था.कहा जाता है की सद्दाम ने अपने पिता को कभी नहीं देखा था.उनके जन्म के 6 महीने पहले ही उनके पिता गायब हो गए और मां ने दूसरी शादी कर ली.सौतेले पिता के खराब बर्ताव से तंग आकर सद्दाम ने अपना घर छोड़ दिया.वो अपने मामा के घर रहे और उनकी बेटी से ही शादी की.वैसे सद्दाम ने कुल 3 शादिय

0 comments

करीम बलोच की संदिग्ध मौत कनाडा में पाकिस्तानी ख़ुफ़िया नेटवर्क की गहराती जड़ो की तरफ की इशारा करती है

Tue, 12/22/2020 - 23:32

बीते दिनों बलोचिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता करीम बलोच, कनाडा के टोरंटो में मृत पाई गईं. बलोच पाकिस्तान सरकार की बड़ी आलोचक थीं और बलूचिस्तान में लोगों के उत्पीड़न और मानवाधिकार उल्लंघन पर खुलकर अपनी राय रखती थीं. आज हम आपको करीम बलोच के बारे में ज्यादा जानकारी देने वाले हैं.

कौन थी करीम बलोच?

0 comments

भारत कर रहा है एक और हमले की तैयारी: पाकिस्तानी विदेश मंत्री

Sat, 12/19/2020 - 00:04

भारतीय सेना के नियंत्रण रेखा पार कर आतंकी ठिकानो पर किये गए हमले हो या बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किया गया हमला हो, भले ही पाकिस्तान ने कभी सीधे तौर पर कभी स्वीकार न किया हो पर शायद वह अभी भी इन हमलों के सदमे से उबर नहीं पा रहा है।

0 comments

कश्मीर पर खिलाफ़ लेकिन UNSC में स्थाई सीट के लिए साथ, भारत के लिए कुछ ऐसी हो सकती ' बाइडन नीति'

Tue, 11/24/2020 - 19:57

जो बाइडन जल्द ही अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाले हैं. वो दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स होंगे इसलिए सभी की निगाहें उन पर टिकी हुई हैं. जो बाइडन अभी अपनी टीम बनाना शुरू कर चुके हैं. उन्होंने एंटनी ब्लिंकेन को अपने विदेश मंत्री के तौर पर नामित किया है. माइक पांपियो की तरह आने वाले समय में ब्लिंकेन भी पूरी दुनिया के लिए अहम शख्सियत बनने वाले हैं. ऐसे में वो भारत के बारे में क्या सोचते हैं, यह बहुत ही ज़रूरी है. ब्लिंकेन, ओबामा प्रशासन में भी उप विदेशमंत्री थे. वो क्लिंटन प्रशासन में भी विदेश मंत्रालय में थे. बीते दिनों ब्लिंकेन ने भारत से जुड़े अलग-अलग मुद्दों के बारे में अपनी राय रखी.

0 comments

ट्रंप ने अपनी छवि के उलट दुनिया में शांति के प्रयासों में अधिक सफलता हासिल की है

Wed, 11/04/2020 - 02:01

अमेरिकी में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोट डाले जा चुके हैं. जल्द ही यह पता चल जाएगा कि अमेरिका के राष्ट्रपति की कुर्सी पर दोबारा ट्रंप बैठेंगे या जो बाइडेन, ट्रंप को हराने में कामयाब हो जाएंगे. कहा जाता है कि अमेरिका का राष्ट्रपति दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स होता है ऐसे में पूरी दुनिया को अमेरिकी चुनाव के नतीजे का बेसब्री से इंतजार रहता है. दुनिया में युद्ध और शांति के तमाम मुद्दे, अमेरिकी राष्ट्रपति पर निर्भर करते हैं. ऐसे में यह समझने की कोशिश करेंगे कि ट्रंप का 4 साल का कार्यकाल इस मामले में कैसा रहा और उनके पूर्ववती डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल कैसा रहा.

0 comments

अमेरिकी चुनाव: ट्रम्प का पाकिस्तान और चीन के प्रति कड़ा रुख भारत के लिए उन्हें फायदेमंद बनाता है

Sat, 10/31/2020 - 21:53

अमेरिका में आने वाले 4 नवंबर को इलेक्शन डे है यानि वोट डालने का आखिरी दिन. इसके बाद 2-3 हफ्ते में चुनाव नतीजे आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स की कुर्सी पर कौन बैठने वाला है. डोनल्ड ट्रंप या डेमोक्रेटिक जो बिडेन. अमेरिका का राष्ट्रपति तमाम ऐसे फैसले करता है जो दुनियाभर को प्रभावित करते हैं, इसलिए इस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर दुनियाभर की निगाहें टिकी रहती हैं. अभी के पोल के मुताबिक मौजूदा राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन से पीछे चल रहे हैं. इस चुनाव के नतीजे और उसका भारत पर क्या असर होगा, इस बारे में हम आज आपको कुछ बताएंगे-

0 comments

फ्रांस में इस्लामिक कट्टरपंथी द्वारा टीचर की हत्या पर भारतीय मुसलमानों का क्या मत है

Mon, 10/26/2020 - 23:37

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो आजकल इस्लामिक देशों के निशाने पर हैं. फ्रांस में एक टीचर की सिर काटकर हत्या कर दी गई थी, इसके बाद मैंक्रों ने इस्लामिक कट्टरपंथ को लेकर अपनी राय खुले शब्दों में रखी. इसके बाद, वो इस्लामिक देशों के निशाने पर आ गए. मैंक्रों को एक उदारवादी चेहरे के तौर पर जाना जाता रहा है, उनकी हाल की ये प्रतिक्रिया, अब तक की उनकी छवि के विपरीत है. इस सबके बीच, आखिर भारतीय मुस्लिम कहां हैं, उनकी राय देश और दुनिया को कब पता चलेगी.

0 comments

आर्तग्रुल: तुर्की के राष्ट्रपति एदोर्गान की महात्वकांक्षाओं का ड्रीम प्रोजेक्ट, जिसे भारतीय मुस्लिम भी खूब सराह रहे है

Mon, 10/19/2020 - 22:25

बीते दिनों तुर्की की वेब सीरीज आर्तग्रुल गाजी काफी चर्चा में रही. तुर्की के अलावा पाकिस्तान और भारत के मुसलमानों ने भी इसे खासा पसंद किया. इस सीरीज के बारे में बीबीसी में कई लेख लिखे गए. इन लेखों में आर्तग्रुल को तुर्की के राष्ट्रपति एदोर्गान की महात्वकांक्षाओं का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया गया. लेखों के मुताबिक इस सीरीज के जरिए, एदोर्गान इस्लाम के पुराने गौरव को दिखाना चाहते हैं और उसके साथ खुद को जोड़कर पेश करना चाहते हैं.

0 comments

"मेरे बेटे ने इस्लाम के लिए फ्रांस में चाकू से हमला किया है" पाकिस्तानी हमलावर के पिता

Mon, 09/28/2020 - 23:15

फ्रांस की मैगजीन चार्ली हेब्दो के पुराने ऑफिस के बाहर मीट काटने वाले चाकू से हमला करने वाले पाकिस्तानी युवक अली हसन के पिता का कहना है की उसे अपने बेटे के इस कृत्य पर गर्व है। पाकिस्तानी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट नया पाकिस्तान को दिए एक इंटरव्यू में उसके पिता ने कहा की उसके बेटे ने बहुत अच्छा काम किया है और उसे अपने बेटे के इस काम पर नाज़ है।

फ्रांस की सरकार ने चार्ली हेब्दो के पुराने ऑफिस के बाहर दो लोगों पर हुए इस हमले को इस्लामिक आंतकवाद का कृत्य बताते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है।

0 comments

जब बेरुत की तरह भयानक डाइनामाइट विस्फोट ने मुंबई में हजारों की जान ले ली थी

Mon, 08/10/2020 - 00:26

पिछले हफ्ते लेबनान की राजधानी बेरुत में एक भीषण धमाका हुआ. इस धमाके में करीब 150 लोगों की मौत हो गई जबकि 5000 लोग घायल हुए. इस भयानक विस्फोट ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 76 साल पहले हुए एक धमाके की काली यादों को ताजा कर दिया. 19 अप्रैल 1944 को मुंबई भी ऐसे ही एक धमाके से दहल गई थी. एक के बाद एक, दो धमाकों में 1000 लोगों की मौत हुई थी. शहर की तमाम इमारतें तबाह हो गई थीं. आपदाकर्मियों को इस पर काबू पाने में तीन दिन लग गए थे.

0 comments

बराक ओबामा, जो बाइडेन, बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट हैक करने वाला 17 वर्षीय छात्र गिरफ्तार

Sat, 08/01/2020 - 01:21

15 जुलाई को अचानक से एक एक करके तमाम सेलिब्रिटी, बड़े नेताओं और बिज़नेस मैन के प्रमाणित ट्विटर अकाउंट से एक ही मैसेज पोस्ट होने लगा। "आप जितने बिटकॉइन भेजेंगे उसके ठीक दोगुने पैसे आपको वापस भेजे जायेंगे"

जेफ बेजोस, बिल गेट्स, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोसेफ बाइडेन और कई बड़े नामों के साथ 130 लोगों के प्रमाणित ट्विटर अकाउंट हैक होते चले गए और ट्विटर कुछ नहीं कर सका। 30 मिनट के अंदर ही लगभग 1 लाख 80 हजार डॉलर के मूल्य के बिटकॉइन लोगों ने दिए गए अकाउंट में भेज भी दिए।

0 comments

अफगानिस्तान: माता पिता की हत्या करने वाले तालिबानी आतंकियों को लड़की ने मौत के घाट उतारा, कई घायल

Wed, 07/22/2020 - 01:07

अफगानिस्तान में एक लड़की ने अपने माता पिता की हत्या करने वाले 2 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया और कई को गोली मार कर घायल कर दिया। इससे पहले तालिबानी आतंकवादियों ने उसके घर पर हमला कर माता पिता की हत्या इस लिए कर दी थी क्यों की वो सरकार का समर्थन करते थे।

0 comments

चीन पौराणिक कथाओं के असुर जैसा बर्ताव कर रहा है, देखना होगा नाभि में तीर किसका लगता है

Tue, 06/30/2020 - 02:20

चीन इस समय पूरे विश्व में एक असुर की तरह बनता जा रहा है। रोज नए वायरस पैदा करना, तमाम देशों की जमीन को अपना बता देना और विश्व के देशों के विरोध के बाद भी हॉन्ग कॉन्ग के लिए विवादस्पद नया कानून पास कर देना। हर तरफ विवाद, हिंसा को जन्म देना ही इस देश का मूल उद्देश्य बन चुका है।

0 comments

भूखे बच्चों के लिए माँ उबाल रही थी पत्थर, लोगों ने मदद के लिए बढ़ाये हाथ

Sat, 05/02/2020 - 03:10

केन्या में एक विधवा माँ का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वो अपने 8 भूखे बच्चों को यह दिलासा देने की कोशिश कर रही है की वो उनके लिए खाना बना रही है पर असलियत में खाने के लिए कुछ भी न होने के कारण वो सिर्फ पत्थर उबाल रही थी। वो ऐसा इसलिए कर रही थी की बच्चों को ये उम्मीद रहे की घर में कुछ बन रहा है और वो उसी उम्मीद में सो जाए।

पेनिनह बहाती कित्साओं, इलाके में लोगों के घर जाकर कपड़े धोने का काम करती थी पर कोरोना वायरस के चलते लोगों ने उन्हें काम पर आने से मना कर दिया। जिससे उनके पास खाने पीने के सामान को खरीदने के लिए पैसे नहीं बचे।

0 comments

रूस ने अमेरिका के 'बुश लेग' चिकन के एहसान का बदला अब चुका दिया है

Mon, 04/27/2020 - 01:46

कोरोना वायरस के चलते दुनिया में कई देश एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. इसी बीच चीन ने भी कुछ देशों को मदद दी. चीन ने पाकिस्तान को मदद के तौर पर मास्क दिए. जब पाकिस्तान ने इन मास्क को चेक किया तो ये अंडरवियर से बने पाए गए. इसके अलावा कुछ देशों से चीन मे मुफ्त में सामान लिया और फिर उसे उन्हीं देशों के बेच दिया. चीन की तरह ही अमेरिका की भी एक ऐसी ही मदद चर्चा बनी थी. अमेरिका ने यह मदद अपने कट्टर प्रतिद्वंदी रुस को दी थी. दरअसल 1980 के वक्त में सोवियत संघ की हालत खराब थी. वहां फूड सिक्योरिटी चैन टूट गई थी. लोगों को खाने पीने का संकट का पैदा हो गया था.

0 comments

Pages